क्या ऑनलाइन रूले निश्चित या पूरी तरह से यादृच्छिक ?

क्या ऑनलाइन रूले निश्चित या पूरी तरह से यादृच्छिक ?

रूले गेम के बारे में लें पूरी जानकारी और जाने ऑनलाइन  रूले यादृच्छिक या निश्चित।

आज के समय में रियल कैश गेम की कोई कमी नहीं हैं, जिस तरह विश्व में टेक्नोलॉजी आगे बढ़ती गई ठीक उसी प्रकार;की संख्या में भी वृद्धि देखने को मिली इसका सबसे बड़ा कारण यह हैं कि आपको बाहर जानें की आवश्यकता नहीं पड़ती हैं। पोकर , रमी, तीन पत्ती, या , बेकारेट ,ब्लैकजैक और रूले जैसे कई कैसीनो गेम्स आ चुके हैं। जिन्हे घर बैठे खेलना काफी आसान और समझना आसान होता है।

इसी के साथ अन्य ऑनलाइन कैसीनो गेम की तुलना में रियल मनी कैश गेम रूले एक ऐसा गेम माना जाता है, जो थोड़ा भाग्य पर आधारित होता हैं। एक तरह कुछ लोगों का मानना हैं कि ऑनलाइन रूले गेम यादृच्छिक  होता है तो वहीं कुछ का कहना हैं कि यह निश्चित होता है। अगर आप भी जानना चाहते है कि यह निश्चित है या यादृच्छिक तो चलिए आपको बताते हैं।

रूले

रूले दुनिया भर में ऑनलाइन और भूमि-आधारित कैसीनो में खेला जाने वाला खेल है। यह पहली बार 1700 के दशक के अंत में पेरिस में खेला गया था, और 20 वीं शताब्दी तक, यह पूरी दुनिया में फैल गया था। आज, एक कैसीनो कम से कम एक रूले टेबल के बिना कोई भी एक कैसीनो नहीं है। साथ ही ऑनलाइन कैसीनो गेम्स में रूले गेम आपको जरूरी देखने को मिलेगा।

ऑनलाइन  रूले

ऑनलाइन कैसीनो रूले गेम सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है, जो स्लॉट के समान है क्योंकि यह जीतने वाली संख्या उत्पन्न करने के लिए आरएनजी (रैंडम नंबर जेनरेटर) का उपयोग करता है। संख्याओं के अनुक्रम को उत्पन्न करने के लिए RNG द्वारा उपयोग किया जाने वाला एल्गोरिथ्म बहुत जटिल है और इसे किसी भी तरह से हेराफेरी या तय नहीं किया जा सकता है। हालांकि यह एक आरएनजी एल्गोरिथम है जो जीतने वाली संख्या उत्पन्न करता है, जो गेंद आप अपनी स्क्रीन पर एक पहिया के चारों ओर घूमते हुए देखते हैं, वह केवल दृश्य प्रतिनिधित्व के लिए है ताकि खेल रोमांचक दिखाई दे।

खेल के तीन मुख्य रूप हैं – अमेरिकी, यूरोपीय और फ्रेंच। प्रत्येक संस्करण में सूक्ष्म अंतर होते हैं जिनके बारे में प्रत्येक रूले खिलाड़ी को पता होना चाहि। ऑनलाइन कैसीनो की दुनिया ने रूले की विविधता और उत्साह को बढ़ाते हुए कई नई विविधताएं भी पैदा की हैं।

रूले का मूल सिद्धांत यह होता है कि आपको यह अनुमान लगाना पड़ता है कि रूलेट व्हील घूमने पर गेंद किस नंबर पर रुकेगी। आप रूले बोर्ड पर दांव लगाकर ऐसा करते हैं, जिसमें आपके द्वारा खेले जाने वाले संस्करण और विभिन्न सट्टेबाजी विकल्पों के आधार पर 37 या 38 नंबर होते हैं। यदि आपका दांव सफल होता है, तो विजेता बन जाते हैं।

साथ ही इसमें कोई कौशल शामिल नहीं है, क्योंकि खेल पूरी तरह से मौका पर आधारित है, जिसका अर्थ है कि पूर्ण शुरुआती लोगों के पास खेलने पर कुछ पैसे जीतने का मौका है। इसमें आपको किसी तरह से किसी कौशल की जरूर नहीं पड़ती हैं आप अपनी इच्छानुसार किसी भी संख्या पर अपना दांव लगा सकते हैं।

रूले यादृच्छिक या निश्चित

ऑनलाइन कैसीनो रूले एक पहिया के साथ खेले जाने वाला खेल है जो दूसरे गेम की तुलना में अधिक यादृच्छिक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि  वर्चुअल रूले में हर परिणाम बनाने के लिए रैंडम नंबर जेनरेटर इस्तेमाल किया जाता हैं। साथ ही   रैंडम नंबर जेनरेटर (RNG) बिल्कुल अचूक है। इसलिए, कोई ट्रैक नहीं कर सकता हैं, पिछले परिणामों का अगले  परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ता है, और परिणाम को प्रभावित करने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता है – जब कोई मानव डीलर वास्तविक दुनिया कैसीनो में गेंद को लॉन्च करने में शामिल होता है तो बिल्कुल सही नहीं होता है। तो, ऑनलाइन कैसीनो रूले एक यादृच्छिकता के दृष्टिकोण से परिपूर्ण खेल है।

यादृच्छिक संख्या जनरेटर एल्गोरिथम पर आधारित होते हैं जो मनुष्यों के लिए लगभग समझ से बाहर की  गणना के माध्यम से यादृच्छिक संख्या बनाते हैं। हर सेकेंड में हजारों नंबर जेनरेट होते हैं। और यह प्रक्रिया शुरू होने के समय से इनपुट मूल्यों के आधार पर चलती है। फिर, ठीक उसी समय जब आप प्ले या स्पिन पर क्लिक करते हैं, वैसे ही बेहतरीन ढंग से रेंडम नंबर जनरेटर एल्गोरिथम द्वारा संख्या उत्पन्न होती है। साथ ही आने वाला नंबर पहले से निश्चित नहीं होता है इसका अर्थ है कि गेम खेलते समय कोई भी जीत सकता हैं। साथ ही ग्राफिक के माध्यम से थोड़ा दिलचस्पी के साथ रेडम नंबर जनरेटर करके  रूले व्हील पर विजेता संख्या निर्धारित करता हैं।

अगर आप सोच रहे है कि आप पिछले परिणाम की जांच करके आगे दांव लगाएंगे तो जरूरी नहीं जो पहले नंबर आया वहीं इस बार भी आ जाए। क्योंकि यह निर्धारित नहीं होता है कि कौनसा नंबर आने वाला हैं। भले ही आप जानते हों कि एल्गोरिथम का उपयोग किया जा रहा है, फिर भी आपके पास परिणामों की भविष्यवाणी करके आने वाले नंबर की गणना नहीं कर सकते हैं।

तो इसी के साथ आपको बता दें कि ऑनलाइन कैसीनो रूले पूरी तरह से यादृच्छिक होता है निश्चित नहीं। हालाँकि, खेलों को इस तरह से प्रोग्राम किया जाता है कि अनंत संख्या में राउंड में, प्रत्येक संख्या किसी अन्य संख्या के समान दिखाई देगी। इसलिए, लाल को लगभग आधे समय में, दूसरे आधे समय में काला दिखना चाहिए, समय के बहुत कम प्रतिशत के साथ एकल या दोहरा शून्य परिणाम दिया जाना चाहिए। इसलिए ऑनलाइन गेम में हाउस एज और पेआउट अक्सर बिल्कुल वैसा ही होता है जैसा आप साइट पर देखते हैं। ये प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ बेहतरीन जीत की संभावनाएं प्रदान करते हैं।

जैसा कि आप जान गए कि ऑनलाइन कैसीनो गेम आरएनजी (रैंडम नंबर जनरेटर) का उपयोग करता है जो पूरी तरह से विनियमित है और इसमें हेराफेरी नहीं की जा सकती है । हालाँकि, यदि आपके पास वेबसाइटों के साथ विश्वास के मुद्दे हैं, तो आपको सुझाव दिया जाता है कि आप विश्वसनीय साइट जैसे कि Parimatch, Bet365 और Leo Vegas के साथ रूले गेम खेले। जब आप बड़े कैसीनो समूहों के साथ खेलते हैं तो आपको कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन आपको छोटी वेबसाइटों के साथ कुछ गड़बड़  का अनुभव हो सकता है।

Don’t Want to miss anything from us

Get Weekly updates on the latest Beats from
Bihar right in your mail.

BEAT BY

PatnaBeats

Born in Bihar, brought up in India!

Similar Beats

View all