दिलवाले होते हैं बिहार के लोग – जावेद अली

मीठी और नखरे वाली भाषा है भोजपुरी – जावेद अली 

बिहार की विश्‍व प्रसिद्ध सोन पुर मेला में शामिल होने आए कजरारे फेम गायक जावेद अली ने पटना में पत्रकारों से चर्चा में बिहार के कल्‍चर को समृद्ध बताया। होटल पाटलिपुत्रा कांटिनेंटल में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में उन्‍होंने कहा कि बिहार के लोग दिलवाले होते हैं। यहां के लोगों से मिलकर काफी अच्‍छा लगा। श्री अली ने सोनपुर मेला का जिक्र करते हुए उसे अद्भुत बताया। उन्‍होंने कहा कि 30 दिनों तक चलने वाले इस मेले में आना मेरे लिए एक्‍साइटमेंट से कम नहीं थी। उससे भी ज्‍यादा यहां आकर परफॉर्म करना मेरे लिए गर्व की बात है।
श्री अली ने कहा कि बिहार में बोली जानेवाली भोजपुरी भाषा मुझे काफी पसंद आई, क्‍योंकि यह मीठी, अच्‍छी और नखरे वाली है। उन्‍होंने संवाददाता सम्‍मेलन के दौरन कुछ भोजपुरी गाने भी गाए। इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि मैं खाने – पीने का शौकिन हूं, तो बिहार की देशी डिस लिट्टी चोखा जरूर ट्राय करूंगी। इसके चर्चा तो काफी हैं, आज इसका स्‍वाद लेने का मौका मिला है। उन्‍होंने दोबारा बिहार आने की इच्‍छा जाहिर करते हुए कहा कि बिहार के बारें में जितना सुनाओ था, उससे कहीं बेहतर पाया। यहां के लोगों से मिले प्‍यार से मैं अभीभूत हूं। संवाददाता सम्‍मेलन में पाटलिपुत्रा कांटिनेंटल के जीएम विपिन झा भी शामिल हुए।

Do you like the article? Or have an interesting story to share? Please write to us at [email protected], or connect with us on Facebook and Twitter.


Quote of the day:“To speak a language is to take on a world, a culture.”
 Frantz Fanon

Comments

comments