नकली शराब बेचने पर मिलेगी मौत की सजा


पूर्ण शराबबंदी से पहले सरकार ने कसरत शुरू कर दी है। गुरुवार को उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि नकली शराब बनाने वाले लोगों को मौत की सजा मिलेगी। इससे पहले यह तय हुआ है कि एक दिन में एक व्यक्ति को एक बोतल ही शराब मिलेगी।

नकली शराब के कारोबारियों पर सरकार नकेल कसने की तैयारी में है जो कोई नकली शराब बनाएगा या फिर उसके बिक्री में संलिप्त पाया जाएगा। उसके लिए कठोर प्रावधान करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को आदेश दिया है कि अवैध धंधे में संलिप्त लोगों के लिए मौत की सजा का प्रावधान किया जाए।

गौरतलब है कि हर साल सैकड़ों लोग नकली शराब पीकर मौत के मुंह में समा जाते हैं और उसके बाद राजनीति भी होती है लेकिन कोई कठोर कार्रवाई नहीं हो पाती। कुछ साल पहले बिहार के आरा में नकली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी।

सरकार की मंशा है कि पूर्ण शराबबंदी के बाद बिहार में शराब का अवैध कारोबार नहीं हो। नीतीश कुमार यह चाहते हैं कि नकली शराब बनाने वालों और उस धंधे में संलिप्त रहने वाले लोगों के लिए दोषी पाए जाने पर मौत की सजा का प्रावधान हो इसके लिए बाकायदा विभाग को निर्देशित कर दिया गया है और विभाग इसकी तैयारी में भी जुट गया है।

-via http://hindi.eenaduindia.com/

Comments

comments

About The Author

Born in Bihar, brought up in India!

Related Posts