हॉलीवुड में जलवा बिखरने वाली बिहार की पहली अभिनेत्री: नीतू चंद्रा श्रीवास्तव

बिहार की मेला शुरू से ही अपने हुनर से पूरे दुनिया में परचम लहराया है बात चाहे चांद की हो या समुद्र की देश में विदेश हर क्षेत्र में अपने प्रदर्शन से बिहार ही नहीं बल्कि अपने देश का भी मान बढ़ाया है और हमारे बिहार को गौरवान्वित किया है।

हाल ही में बिहार की बेटी अभिनेत्री नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा मैं हॉलीवुड में कदम रख दिया है। नीतू चंद्रा डायरेक्टर के लिए सिंह की फिल्म नेवर बैक डाउन रिवॉल्ट एक्शन अवतार में नजर आएंगी । और इस कारण से हॉलीवुड फिल्म में लीड रोल करने वाली बिहार की वह पहली अभिनेत्री बन गई है।
बता दें कि अपने फिल्म प्रमोशन को लेकर पटना पहुंची नीतू चंद्रा ने कहा कि मैंने बॉलीवुड से लेकर साउथ तक की फिल्में की, लेकिन मैं खुद को अधूरा महसूस कर रही थी मेरा सपना था कि हॉलीवुड फिल्मों में काम करूं क्योंकि मुझे एक्शन फिल्म करने का बहुत पहले से ही शौक था पर इंडिया में मौका नहीं मिला।

नीतू चंद्रा का जन्म 20 जून 1984 को आरह, बिहार में हुआ था। नीतू के पिता का नाम ‘उमेश चंद्रा श्रीवास्तव’ है और उनकी माँ का नाम ‘नीरा चंद्रा’ है। नीतू के एक छोटे और एक बड़े भाई हैं। उनके छोटे भाई का नाम ‘अभिषेक चंद्रा’ है जो पेशे से बॉलीवुड के फैशन डिज़ाइनर हैं और बड़े भाई का नाम ‘नितिन चंद्रा’ है जो पेशे से फिल्म निर्देशक हैं। नीतू ने अपने स्कूल की पढाई ‘नोट्रे डैम अकैडमी’, पटना, बिहार ने पूरी की है। इसके बाद उन्होंने ‘इन्द्रप्रस्त कॉलेज फॉर वूमेन’ नई दिल्ली से अपने ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की थी। नीतू ने कॉलेज के दौरान ही अपने मॉडलिंग के व्यवसाय की शुरुआत की थी। इसी के साथ उन्होंने विज्ञापनों और विडिओ में अभिनय करना शुरू भी कर दिया था।

नीतू चंद्रा श्रीवास्तव कहती हैं कि यह बिहार और बिहारी के लिए गर्व की बात भी है। लड़कियों में सब कुछ करने का पावर होता है। वो कुछ भी कर सकती हैं। आज जर्नलिज्म के क्षेत्र में बिहार से इतनी लड़कियां काम कर रही हैं जो बिहार के बदलाव की एक तस्वीर है। मुझे गर्व है कि मैं बिहार का नाम हॉलीवुड में भी रोशन कर रही हूं।

Malda Aam

Don’t Want to miss anything from us

Get Weekly updates on the latest Beats from
Bihar right in your mail.