कांस्य पदक जीतकर जाबिर अंसारी ने रौशन किया पटना विश्वविद्यालय का नाम !

कांस्य पदक जीतकर जाबिर अंसारी ने रौशन किया पटना विश्वविद्यालय का नाम !

कहा जाता है की मन में हौसला और कुछ करने का जज्बा हो तो पदक हमारे माथे चूमेगी और यही हौसला और जज्बा से जाबिर अंसारी ने कांस्य पदक अपने नाम किया है ।

आपको बात दे की पटना विश्वविद्यालय के लिए पटना कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय क्षेत्र में 14 से 17 मार्च को आयोजित हुए ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021-22 में पटना विश्वविद्यालय के जाबीर अंसारी ने कांस्य पदक जीतकर पूरे देश में पटना विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है। अंसारी ने बताया कि विश्वविद्यालय का वर्ष 2020 से 2023 का उर्दू विभाग के छात्र हैं। इस प्रतियोगिता में देश के कुल 190 विश्वविद्यालयों के 1000 से ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग लिया था।


जाबिर अंसारी बेहतरीन प्रदर्शन करते पहला राउंड 8 अंक दूसरा राउंड में 8 अंक तीसरा राउंड में 1 अंक चौथा राउंड में 3 अंक एवं पांचवा राउंड में 5 अंक से जीते हुए 6 राउंड में में 2 अंक से हार कर कांस्य पदक अपने नाम कर पटना विश्वविद्यालय का परचम लहराया। विश्वविद्यालय के तरफ से कोच हर्ष कुमार के बेहतरीन मार्गदर्शन से पदक जीतने में जाबिर कामयाब रहे।

जाबिर ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पटना विश्वविद्यालय के खेल संघ अध्यक्ष डॉक्टर सरफुद्दीन एवं सचिन शिव सागर का अहम योगदान रहा है। जाबिर की सफलता पर उनके माता-पिता के अलावा जाबिर के गांव के झाझा प्रखंड के चाय पंचायत अंतर्गत तुंबा पहाड़ के युवा भी काफी खुश है। जाबिर के इस जीत पर बिहार की कराटे संघ अध्यक्ष अभय कुमार महा सचिव पंकज कांबली एवं कोषा अध्यक्ष सूरज कुमार ने बधाई देते नगद इनाम देने की घोषणा की है। पटना विश्वविद्यालय ने पहली बार इस प्रतियोगिता में भाग लिया और कांस्य पदक अपने नाम किया है। और ये पटना ही नहीं पूरे बिहार के लिए गर्व की बात है।

Don’t Want to miss anything from us

Get Weekly updates on the latest Beats from
Bihar right in your mail.

Similar Beats

View all