बिहार से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले विकास मणि की फिल्म सेटर्स धूम मचाने को तैयार

वक्त के साथ बिहार और बिहार के युवाओं में काफी बदलाव आ रहे हैं। बिहार की युवा पीढ़ी क्रिएटिव फील्ड और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपने सपने को पूरा करने के लिए कदम बढ़ा रही और साथ ही सपनों को साकार भी कर रही है।  इसी कड़ी में एक नया नाम जुड़ रहा है विकास मणि का। बिहार के नालंदा जिले के चंडी के रहने वाले विकास ऐसे तो पेशे से आईटी बिज़नेस में सफल मुकाम बना चुके हैं, लेकिन बरसों से उनके अंदर कौंध रही एक कहानी ने उन्हें फिल्म प्रोडूसर बना दिया।

विकास मणि की फिल्म सेटर्स 3 मई को पूरे देश में रिलीज हो रही है। । देश के एजुकेशन माफिया पर बनी फिल्म सेटर्स विकास मणि की बतौर प्रोडूसर पहली फिल्म है। विकास की ‘लवली फिल्म’ प्रोडक्शन के तहत बनी श्रेयस तलपड़े और आफताब शिवदासानी जैसे बॉलीवुड सितारों से सजी इस फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को काफी लुभा रहा है।

प्रकाश झा, इम्तिआज़ अली, पंकज त्रिपाठी जैसे टैलेंटेड बिहारियों की तरह ही विकास भी बॉलीवुड में अपना सिक्का ज़माने को बिलकुल तैयार हैं। चलिए जानते हैं विकास और उनकी फिल्म के बारे में…

 

सेटर्स  बनाने का ख्याल कुछ इस तरह आया..

विकास कहते हैं की वो कंटेंट ड्रिवेन फिल्म पर फोकस कर रहे हैं। आज कल दर्शकों के बीच अच्छे कंटेंट वाली फिल्मों की मांग है। आज की ऑडियंस स्ट्रांग स्टोरी वाली फिल्में पसंद कर रही है और सुपरस्टार से सजी लचर कहानी को नकारने में बिलकुल नहीं हिचकिचाती। एक बिहारी होने के नाते एजुकेशन हमेशा से उनके और उनके परिवार में खास अहमियत रखती है। विकास जब कॉम्पिटिटिव परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए दिल्ली में रह रहे थे, तब उन्हें परीक्षाओं में होने वाले स्कैम के बारे में पता चला। तभी उन्होंने सोचा था की इस रियल लाइफ के इस पार्ट को रील लाइफ में जरूर उतारेंगे कभी।

पढाई के बाद नौकरी और फिर बिज़नेस सेटअप करने में विकास का ये ख्वाब कहीं अंदर ही रह गया। फिर जब किसी काम के सिलसिले में मुंबई गए तो उनकी मुलाकात अश्विनी चौधरी से हुई। बातचीत के दौरान जब विकास ने सेटर्स का कांसेप्ट सुनाया तो वो काफी प्रभावित हुए और फिर श्रेयस तलपड़े से उनकी मुलाकात हुई और वो भी फिल्म से जुड़ गए। कुछ इस तरह से विकास के फिल्म बनाने की कहानी शुरू हुई और पवन मल्होत्रा , पंकज झा (बिहार से ), आफताब शिवदासानी, विजय राज़, जमील खान , नीरज सूद, तनुश्री दत्ता की बहन इशिता दत्ता जैसे उम्दा कलाकारों और सुखविंदर सिंह और रफ़्तार जैसे प्रमुख गायकों के सुरीली आवाज़ और डॉ सागर और सलीम सुलेमान के गीतों से सजी फिल्म सेटर्स दर्शकों के उमीदों पर खरी उतरने के लिए तैयार है।

फिल्म की शूटिंग और बिहाइंड द शीन..

फिल्म की कहानी युवा वर्ग , शिक्षा और रोजगार जैसे महत्वपूर्ण विषय पर आधारित है। मेडिकल, सिविल सर्विसेज समेत अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर लीक और परीक्षाओं में कमजोर छात्रों की जगह पैसों के लिए तेज छात्रों से परीक्षा दिलवाने और परीक्षा में बैठने की व्यवस्था की पूरी सेटिंग पर आधारित फिल्म सेटर्स की शूटिंग 10 अक्टूबर 2018 से नई दिल्ली, वाराणसी, जयपुर और मुंबई के विभिन्न स्थानों पर शुरू हुई। फिल्म 3 मई 2019 को रिलीज होने वाली है।
फिल्म को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है और बेसब्री से फिल्म के रिलीज़ होने का इंतज़ार कर रहे हैं। पूरे बिहार की तरफ से विकास मणि को सेटर्स की सफलता के लिए ढेरों शुभकामनायें ।

 

Quote of the day:“Security Is Mostly A Superstition. Life Is Either A Daring Adventure Or Nothing.” 
–  Helen Keller


Comments

comments