बिहार के स्टार्टअप ला रहें हैं भारत मे पहली बार विंडोज 10 टीवी

INB Systems नाम की कंपनी जो एक प्रारंभिक अवस्था की व्यवसायी है बिहार के विजनरी युवाओं द्वारा स्टार्ट की गयी है जो भारत में पहली बार एक ऐसा टेलिविजन लॉंच करने जा रही है जिसमे आप टीवी के कार्यक्रम हाइ डेफ़ीनेसन (HD) मे देख सकते हैं और आप अपना कंप्यूटर वाला काम भी कर सकते हैं.

कंपनी के प्रतिनिधि से बात करने पर उन्होने बताया की कंपनी का फोकस एक टीवी के साथ कंप्यूटर हर घर में पहुँचाना है क्योकि कंप्यूटर एजुकेशन तो हर स्कूल मे दिया जा रहा है लेकिन यह सिर्फ़ स्कूल तक ही सीमित है बच्चे जब तक इसका उगयोग दिनचर्या मे नही करेंगे तो उन्हे इस एजुकेशन का भरपूर लाभ नही मिल सकता है. सरकार कंप्यूटर शिक्षा के लिए स्कूलों में ICT के कार्यक्रमों को शुरू किया है, यह अच्छी बात है लेकिन बच्चों को व्यावहारिक ज्ञान नहीं मिल रहा है क्योंकि घर पर प्रॅक्टीस करने के लिए कंप्यूटर नही है.

आज भी भारतीय घर में मनोरंजन पर खर्च करने के लिए कभी नही पिछे हटते लेकिन हम अपने बढ़ते बच्चों के लिए बुनियादी जरूरत पर खर्च करने के पहले कई बार सोचते हैं. शहरों में हम लगभग हर बच्चे Windows PC और कंप्यूटर गेम्स से भली भाँति अवगत होते हैं पर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चो में यह कैसे पहुँचे ?


आज के दौर मे एक सामान्य वर्ग के परिवार के लिए HD टीवी और कंप्यूटर दोनो होना आज भी संभव नही है. भारतीय ग्रामीण क्षेत्र आज कंप्यूटर के उपयोग मे पीछे हैं, हमारे देश में कंप्यूटर केवल ए, बी और सी श्रेणी के शहरों तक ही सीमित है. कंप्यूटर हर घर मे कैसे पहुँचे यह सोच ही INB Systems के फाउंडेशन का मंत्र है.यह सब कूछ मुख्य बातें उन्होने बताई अपनी कंपनी के प्रॉडक्ट CompTV के डेवेलपमेंट के पीछे.

वो लोग जो एक साथ हाइ डेफ़ीनेसन एल ई डी टीवी (HD LED) और विंडोस १० (Windows10 ) कंप्यूटर नही खरीद सकते थे अब वो सिर्फ़ ₹ 15,599/- मे एक ही टीवी मे दोनो काम कर सकते हैं. कंपनी अभी सिर्फ़ प्री बुकिंग कर रही है जो इनके वेबसाइट पर जाकर की जा सकती है.

और अधिक जानकारी के लिए विज़िट करें : www.INBSystems.com

Comments

comments